Latest News

मतदान कर्मियों का खाता नंबर और आईएफएससी कोड गलत दर्ज होने से कर्मचारी नाराज गलत खाता नंबर से अटका मानदेय संयुक्त मोर्चा ने लापरवाह कर्मचारियों अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग की

पेण्ड्रा/दिनांक 26 नवंबर 2023

मतदान कर्मियों का खाता नंबर और आईएफएससी कोड गलत दर्ज होने से कर्मचारी नाराज

गलत खाता नंबर से अटका मानदेय

संयुक्त मोर्चा ने लापरवाह कर्मचारियों अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग की

पेण्ड्रा / गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले से बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में मतदान कराने गए 968 मतदान अधिकारियों को मानदेय राशि का भुगतान करने के लिए जारी किए गए सूची में आधे से अधिक कर्मचारियों का बैंक खाता नंबर और आईएफएससी कोड गलत दर्ज होने के कारण कर्मचारी नाराज हैं। इस संबंध में छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने निर्वाचन विभाग के अधिकारियों के समक्ष अपनी आपत्ति दर्ज कराकर जल्द से जल्द बैंक खाता नंबर और आईएफएससी कोड में सुधार कर संबंधित कर्मचारियों के खाते में चुनाव ड्यूटी का मानदेय राशि जमा करने की मांग की है।

जीपीएम जिले के कर्मचारी का बिलासपुर जिले के बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव ड्यूटी करने का अनुभव बहुत ही खराब रहा है। पहले तो ये कर्मचारी बेलतरा में मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान रहे और उस परेशानी के बावजूद अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए मतदान प्रक्रिया संपन्न कराए।

निर्वाचन शाखा के अधिकारियों ने अब इन कर्मचारियों के सामने मानदेय राशि के भुगतान को लेकर नई समस्या पैदा कर दी गई है। बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को मानदेय भुगतान करने के लिए कर्मचारियों की जानकारी संबंधी जो सूची जारी की गई है उस सूची में 968 कर्मचारियों में से आधे से ज्यादा कर्मचारियों का बैंक खाता नंबर और आईएफएससी कोड गलत लिखा हुआ है, जिससे कि उनके खाते में मानदेय राशि आना तब तक संभव नहीं है जब तक कि बैंक खाता नंबर और आईएफएससी कोड में सुधार नहीं किया जाता है।

निर्वाचन विभाग द्वारा की जा रही इस तरह की घोर लापरवाही से जीपीएम जिले के कर्मचारी काफी नाराज हैं। इस संबंध में जीपीएम जिले के छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने निर्वाचन विभाग के अधिकारियों से बात करके अपनी आपत्ति दर्ज कराई है और जल्द ही बैंक खाता नंबर और आईएफएससी कोड सुधार कर संबंधित कर्मचारियों के खाते में चुनाव ड्यूटी का मानदेय राशि जमा करने की मांग की है।

लापरवाह कर्मचारियों अधिकारियों पर कार्यवाही की जाए – संयुक्त मोर्चा

मतदान कर्मियों का बैंक खाता नंबर और आईएफएससी कोड गलत दर्ज किए जाने से नाराज छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने प्रशासन से मांग की है कि इस मामले में जिस भी कर्मचारी अधिकारी ने लापरवाही किया है उसके विरूद्ध कार्यवाही की जाए।

मतदान कर्मियों के बैंक खाता नंबर सहित सूची जीपीएम जिले से मिली है – रिटर्निंग ऑफिसर

इस संबंध में बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर आरए कुरुवंशी ने बताया कि जीपीएम जिले के जिन कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में लगाई गई थी, उन कर्मचारियों के नाम, बैंक खाता नंबर, आईएफएससी कोड सहित संपूर्ण जानकारी जीपीएम जिले से उन्हें मिली है। यदि इस सूची में बैंक खाता नंबर और आईएफएससी कोड गलत दर्ज हैं तो जीपीएम जिले से सुधार करवाकर भेजे जाने के बाद संबंधित मतदान कर्मियों के खाते में मानदेय की राशि डाली जाएगी।

मतदान कर्मियों की बैंक खाता नंबर सहित सूची सुधारकर भेजी जाएगी – सहायक निर्वाचन अधिकारी

इस संबंध में जीपीएम जिले के सहायक निर्वाचन अधिकारी आनंद रूप तिवारी ने कहा कि चुनाव ड्यूटी में बेलतरा गए कर्मचारियों का खाता नंबर और आईएफएससी कोड गलत दर्ज होने की जानकारी उन्हें अभी मिली है। इसमें सुधार करवाकर मानदेय भुगतान के लिए बिलासपुर भेजा जाएगा।


There is no ads to display, Please add some
alternatetext
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top

You cannot copy content of this page

$(".comment-click-41358").on("click", function(){ $(".com-click-id-41358").show(); $(".disqus-thread-41358").show(); $(".com-but-41358").hide(); });
$(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });