सुपारी हत्या

शिक्षक की सुपारी किलिंग : अंधे कत्ल का खुलासा मृतक शिक्षक के बहन दामाद ने ही दी हत्या की सुपारी ,पाँच आरोपी गिरफ्तार


Notice: Undefined index: mode in /home/dakhalchhattisga/public_html/wp-content/plugins/sitespeaker-widget/sitespeaker.php on line 13

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में बेमेतरा पुलिस को मिली बडी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने हत्या के मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि पारिवारिक विवाद के चलते शिक्षक की हत्या की गई थी. मृतक ग्राम जिया के शासकीय स्कुल में पदस्थ था परिवारिक विवाद के चलते मृतक के दमाद ने हत्या की सुपारी दी थी।

जानकारी के मुताबिक सिमगा बेमेतरा मुख्य मार्ग के किनारे ग्राम बसनी में एक व्यक्ति के दुर्घटनाग्रस्त होने के संबंध में सूचना प्राप्त हुई थी. जिस पर तत्का पेट्रोलिंग की टीम मौके पर पहुंचकर घायल व्यक्ति को 108 एम्बुलेंस के जरिए जिला अस्पताल पहुंचाया। घायल व्यक्ति का नाम विजय वर्मा था। जिसके गले पर धारदार हथियार से वार किया गया था। घटनास्थल पर मृतक के द्वारा कुछ लिखने का प्रयास किया। प्रथम दृष्टया मामला सड़क दुर्घटना जैसा प्रतीत नहीं हुआ। संदिग्ध लगने पर सूचना प्रदान की गई।

जिस पर थाना बेमेतरा स्टॉफ को तत्काल प्रकरण के संबंध में आवश्यक कार्यवाही के लिए जिला अस्पताल बेमेतरा रवाना कराया। मृतक की मृत्यु के संबंध में थाना बेमेतरा में अस्पताली मेमो पर से मर्ग कायम के पश्चात जिला अस्पताल बेमेतरा में परिजनों की उपस्थिति में मर्ग पंचनामा कार्यवाही कराया गया, जो कि मृतक के गर्दन पर आई चोट धारदार हथियार से कटने के फलस्वरूप आना प्रतीत होना बताया गया।

शार्ट पी.एम. रिपोर्ट के आधार पर प्रथम दृष्टया अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा धारदार हथियार से मृतक विजय वर्मा की हत्या किया जाना प्रतीत होने से मामले में आरोपियों के विरुद्ध धारा 302, 34 थाना बेमेतरा में धारा 302,34 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण में विवेचना के दौरान धारा 120 भादव जोड़ा गया है।

पुलिस के लगातार प्रयास से मामले में पूछताछ करने पर पता चला कि मृतक विजय वर्मा की छोटी बहन की शादी ललित वर्मा नाम के युवक से हुआ था, जो कि शादी के बाद ललित वर्मा और उसकी पत्नि के मध्य पारिवारिकविवाद चल रहा था।

इसी वजह से मृतक की बहन के द्वारा पूर्व में थाना बेमेतरा में अपने पति ललित वर्मा के विरूद्ध शारीरिक मानसिक प्रताडना संबंधी अपराध पंजीबद्ध कराया गया था।

जो कि ललित वर्मा अपने पारिवारिक कलह के पीछे मृतक को समझता था और मृतक के बीच इसी बात को लेकर लड़ाई झगडा होता रहता था। घटना के दो दिन पूर्व भी ललित वर्मा एवं मृतक के बीच बहस होना जिसमे ललित वर्मा के द्वारा जान से मारने संबंधी धमकी देने संबंधी तथ्य प्रकाश में आया।

जिस पर से आरोपी ललित वर्मा द्वारा व्यथित होकर अपने मितान तुकाराम साहू से संपर्क कर विजय वर्मा की हत्या की योजना बनाया। जिस पर तुकाराम साहू द्वारा विजय वर्मा की हत्या के लिए देवा नामक व्यक्ति से संपर्क किया जिसे आरोपी ललित वर्मा ने विजय वर्मा की हत्या की सुपाडी दिया।

घटना के एक दिन पूर्व आरोपी देवा अपने अन्य साथियो क्रमश शोमेश कोसरे तथा गुलशन के साथ बेमेतरा आकर ललित वर्मा से संपर्क कर मृतक के आने जाने के रास्ते के संबंध में तुकाराम के साथ मिलकर रेकी किया।

तथा घटना वाले दिन आरोपी देवा के द्वारा अपने अन्य साथियों शोमेश कोसरे तथा गुलशन के साथ मिलकर सुनियोजित ढंग से मृतक की हत्या कारित किये। इसके बाद ललित वर्मा के द्वारा अपने मितान तुकाराम को मृतक विजय वर्मा की हत्या के एवज में ढाइ लाख रूपये दिये।

जिसपर तुकाराम द्वारा अपने साथी नागेश्वर के साथ प्रकरण के आरोपियों से संपर्क कर उनको करीबन दो लाख रूपये हत्या करने के एवज में प्रदाय किया गया। वर्तमान समय तक उक्त पांच आरोपी को पकडा गया है प्रकरण में एक आरोपी फरार है जिसकी पता तलाश की जा रही है। प्रकरण में हत्या की सुपाड़ी की रकम को आरोपियों के द्वारा आपस में बांटवारा कर लिया गया था, जो कि वर्तमान समय तक आरोपियों से करीबन 190,000/- रूपये की बरामदगी किया गया है, इसके अतिरिक्त आरोपियों के द्वारा प्रयुक्त मोबाईल फोन तथा आरोपियों से संबंधित 03 नग मोटर सायकल भी बरामद किया जा चुका है।

आरोपियों की पहचान: 1. ललित वर्मा पिता कौशल वर्मा उम्र 30 साल साकिन लोले सरा बेमेतरा। 2. तुकाराम साहू पिता दिनानथ साहू उम्र 34 साल साकिन किरवई थाना सिमगा जिला बलौदाबाजार। 3. नागेश्वर रात्रे पिता कवल दास रात्रे उम्र 24 साल साकिन किरवई थाना सिमगा जिला बलौदाबाजार। 4. गुलशन ध्रुव पिता फेकन सिंह ध्रुव उम्र 27 साल साकिन गांधीनगर पंडरी थाना सिविल लाईन रायपुर। 5. सोमेश कोसरे पिता दिनेश कोसरे उम्र 24 साल सरस्वती नगर पंडरी थाना सिविल लाईन रायपुर को पकडा गया है प्रकरण में विधिवत अग्रिम कार्यवाही की जा रही है


There is no ads to display, Please add some
alternatetext
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top

You cannot copy content of this page

$(".comment-click-43159").on("click", function(){ $(".com-click-id-43159").show(); $(".disqus-thread-43159").show(); $(".com-but-43159").hide(); });
$(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });