उत्तराखंड

समाधान नहीं समस्या है कांग्रेस, सीएम योगी बोले-यूपी में बदमाशों की जगह जेल या जहन्नुम

हल्द्वानी। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस समाधान नहीं समस्या की पार्टी है। कहना था कि भारत की आजादी के बाद से कांग्रेस ने देश के लिए अनेक समस्याएं खड़ी कीं हैं। कहा कि भ्रष्टाचार, आंतकवाद, नक्सलवाद, जातिवाद आदि मुद्दे कांग्रेस पार्टी की ही देन हैं।

कांग्रेस के कार्यकाल पर उंगली उठाते हुए सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या विवाद भी कांग्रस की ही देन है।
लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तराखंड के हल्द्वानी में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही तुष्टीकरण की राजनीति करते हुए आई है।

कांग्रेस पर जमकर प्रहार करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए थे, जो बहुत ही शर्मनाक बात है। चाहे तीन तलाक की बात हो या फिर जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की बात हो, कांग्रेस ने हमेशा से ही सवाल खड़े किए हैं।

सीएम योगी का कहना था कि पीएम मोदी के कार्यकाल में देश का विकास हुआ है। कहा कि बीजेपी समस्या नहीं बल्कि समाधान की पार्टी है। बीजेपी ने पिछले 10 सालों में देश हित से जुड़े कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैंं।

बदमाशों को फिर दी चेतावनी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर जोरदार हुंकार भरी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बदमाशों के लिए कोई जगह नहीं है। सीएम योगी ने साफतौर से चेतावनी देते हुए कहा कि बेटियों या व्यापारियों को परेशान करने वाले बदमाशों की जगह जेल या फिर जहन्नुम में होगी। चेताया कि बदमाशों के खिलाफ यूपी सरकार जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है।

धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ठोस कदम
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ठोस रणनीति बनाकर कार्य कर रही है। अयोध्या में श्री राम मंदिर के बाद काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का भी विकास किया जा रहा है।

मथुरा, बरसाना, गोकुल आदि तीर्थ स्थलों के सौंदर्यीकरण पर सरकार का विशेष फोकस है। सीएम योगी ने कहा कि पहले कांवड़ यात्रा बदमाशी के साये में होती थी, लेकिन अब यात्रा ‘बम-बम’ की गूंज के बीच होती है। कहना था कि यूपी में अब कांवड़ यात्रा पूरी तरह से सकुशल व सुरक्षित संचालित होती है।

देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का हुआ विकास
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 सालों में देश के विभिन्न राज्यों में इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास हुआ है। कहना कि देश के सीमांत क्षेत्रों में सड़कों के जाल से लेकर पुलों और सुरंगों का निर्माण किया गया है। देश के एक राज्य से दूसरे राज्यों को जोड़ने के लिए रेल, सड़क और हवाई यात्रा का नेटवर्क पहले से ज्यादा मजबूत हुआ है।

उत्तराखंड से जुड़ी पुरानी यादें ताजा कीं
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनका बचपन उत्तराखंड में बीता है। बचपन की यादें ताजा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि खाना बनाने के लिए जंगल में लकड़ी लेने का कड़ा संघर्ष होता है। चिंता की बात थी कि कांग्रेस सरकार गरीब तबके के लोगों को मिट्टी का तेल तक मुहैया नहीं करवा पाती थी।

लेकिन, अब बीजेपी की केंद्र सराकर उज्जवला योजना से रसोई गैस मुहैया करवा रही है। कहा कि इस योजना से महिलाओं को काफी लाभ पहुंचा है। योगी ने कहा कि पीने का पानी लेने के लिए मीलों चलना पड़ता था लेकिन अब केंद्र सरकार की बदौलत हर नल जल की सुविधा उपलब्ध है।


There is no ads to display, Please add some
alternatetext
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top

You cannot copy content of this page

$(".comment-click-47303").on("click", function(){ $(".com-click-id-47303").show(); $(".disqus-thread-47303").show(); $(".com-but-47303").hide(); });
$(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });