education

शिक्षकों की जानकारी पोर्टल में दर्ज करने एजुकेशन पोर्टल 15 दिन के लिये खोला गया

Posted on

रायपुर।पूर्व में शिक्षकों से संबंधित व्यक्तिगत जानकारी (सेवा से संबंधित ) की एण्ट्री आहरण संवितरण अधिकारी के माध्यम से cgschool.in पोर्टल में कराई गई थी। जानकारी अद्यतन किये जाने के निर्देश पूर्व में भी दिये गये थे, परन्तु आज पर्यन्त जानकारियां अद्यतन नहीं की गई हैं। इसके अतिरिक्त विगत तीन वर्षों में शिक्षकों की सीधी भर्ती की कार्यवाही भी की गई है, उनसे संबंधित एण्ट्री भी अभी तक नहीं की गई है।
आपको निर्देशित किया जाता है कि दिनांक 18.03.2024 से पोर्टल ओपन किया जा रहा है। शिक्षक अपनी व्यक्तिगत जानकारी जो पोर्टल में दर्ज हैं, उसका परीक्षण कर आवश्यकतानुसार संशोधित करें, साथ ही सीधी भर्ती से नियुक्त शिक्षक भी पोर्टल में अपनी जानकारी प्रविष्ट करें। इसके पश्चात् शिक्षक से संबंधित आहरण संवितरण अधिकारी शिक्षक द्वारा किये गये संशोधन का कार्यालयीन सेवा अभिलेख (यथा सेवा पुस्तिका) के आधार पर परीक्षण करें एवं यथा संशोधित जानकारी का अनुमोदन पोर्टल में करें।
समस्त जिला शिक्षा अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि शिक्षकीय संवर्ग से संबंधित विभागीय अधिकारी/कर्मचारी जो प्रतिनियुक्ति पर सेजेस, प्रशिक्षण संस्थानों या विभिन्न कार्यालय में कार्यरत हैं, उनकी सेवा से संबंधित जानकारियां प्रविष्ठ हों। यह कार्य 15 दिवस में पूर्ण करें।


There is no ads to display, Please add some
Click to comment

Most Popular

Exit mobile version