News

प्रेक्षक सुश्री अंजू चौधरी ने छुरा तहसील के विभिन्न मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण केन्द्रों में मतदान के लिए विकसित की गई सुविधाओं का लिया जायजा

Posted on

प्रेक्षक सुश्री अंजू चौधरी ने छुरा तहसील के विभिन्न मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण
केन्द्रों में मतदान के लिए विकसित की गई सुविधाओं का लिया जायजा
गरियाबंद 11 नवंबर 2023/ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले में विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए जिले के दोनों विधानसभाओं के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक सुश्री अंजू चौधरी ने आज राजिम विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम पोड़ के मतदान केंद्र क्रमांक 239, 240, 241 का निरीक्षण किया। इसी प्रकार ग्राम पांडुका के मतदान केंद्र क्रमांक 235, 236, ग्राम सरकड़ा के मतदान केंद्र क्रमांक 230, 231 एवं ग्राम अतरमरा के मतदान केंद्र क्रमांक 123, 124 का निरीक्षण कर वहा मतदान के लिए विकसित की गई सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र में सभी सुविधाएं जैसे बिजली, पानी, शौचालय आदि क्रियाशील रहे, जिससे मतदाताओं को मतदान करने में सहूलियत हो। इस दौरान जनपद सीईओ अमजद जाफरी, तहसीलदार सतरूपा साहू, नायब तहसीलदार योगेश सिंह राजपूत सहित बूथ लेवल अधिकारीगण मौजूद रहे।
   प्रेक्षक सुश्री अंजू चौधरी ने मतदान केंद्रों में पहुंचकर सफलतापूर्वक मतदान संपन्न कराने के लिए मतदान केंद्रों में सुनिश्चित की गई आवश्यक व्यवस्थाओं जैसे रैम्प, लाईट, पेयजल एवं शौचालय सहित अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की जानकारी हेतु किये गये दीवाल लेखन, दिव्यांग मतदाताओं हेतु बनाये गये रैम्प तथा मतदान केन्द्रों में उपलब्ध अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया और मतदान केन्द्रों में आवश्यकतानुसार सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान प्रेक्षक सुश्री चौधरी ने संबंधित बूथ लेवल अधिकारी से मतदाताओं की जानकारी लेकर सभी मतदाताओं को जागरूक कर शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही मतदान केंद्र का अवलोकन करने के साथ ही ग्रामीणों से मिलकर उन्हें चुनाव के दिन 17 नवंबर को अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित भी किया।

There is no ads to display, Please add some
Click to comment

Most Popular

Exit mobile version